मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत देते हैं ऐसे सपने...

हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है मान्यता है कि जिस व्यक्ति के ऊपर महालक्ष्मी की कृपा होती है उसको कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं रहती.

ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय बताएं गए हैं मान्यता है कि मां लक्ष्मी आने से पहले किसी ना किसी तरह से आपको संकेत जरूर देती हैं.

स्वप्न शास्त्र के अनुसार- आज हम आपको कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं जो मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत देते हैं.

सपने में बचत करना-

अगर आप अपने सपने में बैंक में पैसा जमा करते हुए या पैसे की बचत कर रहे हैं तो यह शुभ संकेत माना जाता है इस सपने का मतलब आपकी आर्थिक स्थिति जल्दी सुधरने वाली है।

सपने में दांत साफ करना-

स्वप्न शास्त्र के अनुसार,अगर आप सपने में दांत साफ कर रहे हैं तो यह बेहद शुभ संकेत होता है इस सपने का मतलब आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा होने वाली है।

सपने में पीला फल या लाल फूल देखना-

स्वप्न शास्त्र के अनुसार,जो व्यक्ति अपने सपने में पीला फल या लाल फूल देखता है तो उसको स्वर्ण लाभ होता है।

सपने में लाल रंग की साड़ी पहनना या देखना-

सपने में किसी को लाल साड़ी पहनना या किसी अन्य को लाल साड़ी में देखना मां लक्ष्मी का आगमन संकेत होता है।

सपने में ऊंचाई पर चढ़ना-

स्वप्न शास्त्र के अनुसार,सपने में ऊंचाई पर चढ़ना शुभ संकेत होता है ऐसे सपने का मतलब है कि आपको जल्द ही तरक्की मिलने वाली है।

सपने में मंदिर देखना-

अगर आप अपने सपने में मंदिर देखते हैं तो यह काफी होता है इस सपने का मतलब होता है कि भगवान कुबेर आप पर प्रसन्न होंगे और आपके पास पैसे की कोई कमी नहीं रहेगी।

सपने में भारी बारिश देखना-

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में भारी वर्षा को देखना भी धन आगमन का संकेत होता है।

(Disclaimer- आज इस पोस्ट के जरिए हमने आपके सपनों से रिलेटेड जानकारी दी है आप अपनी राय हमें कमेंट में दे सकते हैं यह जानकारी कुछ मान्यताओं पर आधारित है anshblog.com इसकी पुष्टि नहीं करता है)

Post a Comment

1 Comments