Sarkari Naukri 2022,SSC GD constable recruitment 2022:10वीं पास के लिए एसएससी जीडी कांस्टेबल की 24,000 से ज्यादा भर्ती, ऐसे कर सकते हैं अप्लाई

Sarkari Naukri 2022,SSC GD constable recruitment 2022:10वीं पास के लिए एसएससी जीडी कांस्टेबल की 24,000 से ज्यादा भर्ती, ऐसे कर सकते हैं अप्लाई
SSC GD constable recruitment 2022: कर्मचारी चयन आयोग ने 'एसएससी' ने जीडी कांस्टेबल और जीडी राइफलमैन पदों पर 24000 से ज्यादा रिक्तियों के लिए आवेदन पत्र मांगे हैं यह 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सुनहरे मौके से कम नहीं है योग्य उम्मीदवार नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके अप्लाई कर सकते हैं.

SSC GD constable recruitment 2022- कर्मचारी चयन आयोग (ssc) ने एसएससी कॉन्स्टेबल जनरल ड्यूटी (GD constable recruitment 2022) का नोटिफिकेशन जारी करा है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए बंपर भर्तियां निकाली गई हैं. आयोग (एसएससी) इस भर्ती अभियान में सेंट्रल पुलिस फॉर्म,(CAPFs),एनआईए और एसएससी जीडी कांस्टेबल और असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी)पदों पर 24000 से ज्यादा खाली पद भरे जाएंगे.
आपको बता दे कि" एसएससी जीडी कांस्टेबल और जीडी राइफलमैन भर्ती परीक्षा जनवरी 2023 में आयोजित करी जाएगी इच्छुक और योग्य उम्मीदवारआयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर 30 नवंबर या उससे पहले ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन करने का तरीका शैक्षणिक योग्यता आयु सीमा और वैकेंसी डिटेल्स नीचे दे सकते हैं.

SSC GD vacancy 2022- यहां देखिए वैकेंसी की डिटेल्स√

2022:एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती,शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा
मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वी मैट्रिक परीक्षा पास इच्छुक और उम्मीदवार एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं बशर्ते 1 जनवरी 2023 को उनकी उम्र कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 23 वर्ष तक होनी चाहिए हालांकि,आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के 'अनुसार'अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की पूरी जानकारी के लिए नीचे दिए गए एसएससी जॉब नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़िए.

चयन प्रक्रिया
SSC GD कॉन्स्टेबल भर्ती प्रक्रिया में कंप्यूटरआधारित परीक्षा (CBE),शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET), शारीरिक मानक परीक्षण (PST),चिकित्सा परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन शामिल है.

आवेदन शुल्क
आवेदकों को ₹100 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जनजाति/ अनुसूचित जाति/ पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है.

ऐसे करें अप्लाई
स्टेप 1- सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाइए।
स्टेप 2-होम पेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3-मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन करें और जनरेट हुए क्रेडेंशियल्स की मदद से लॉग इन कीजिए।
स्टेप 4-पोस्ट चुनिए,एप्लीकेशन फॉर्म के लिए आगे बढे।
स्टेप 5-संबंधित दस्तावेज अपलोड करिए और आवेदन शुल्क का भुगतान कीजिए।
स्टेप 6-फॉर्म जमा करिए और आगे के लिए कंफर्मेशन पेज डाउनलोड करके प्रिंट आउट लेकर अपने पास रख लीजिए।


(Disclaimer: यह जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है  www.anshblog.comइसकी किसी प्रकार से पुष्टि नहीं करता है)

Post a Comment

0 Comments