Big news: SBI clerk admit card 2022 प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आज ही जारी होंगे एडमिट कार्ड

Big news: SBI clerk admit card 2022 प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आज ही जारी होंगे एडमिट कार्ड, sbi.co.in पर कर पाएंगे चेक
SBI Clerk admit card 2022 "Today" स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई)पूरे देश में 12 19 और 20 नवंबर 2022 को परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार है जिसके लिए एडमिट कार्ड 29 अक्टूबर 2022 यानी आज ही जारी किया जाएगा, ऐसे सभी उम्मीदवार जिन्होंने अपना आवेदन जमा किया है वह क्लर्क प्रीलिम्स एडमिट कार्ड एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट (sbi.co.in) पर जाकर कर सकेंगे डाउनलोड.
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के क्लेरिकल कैलेंडर में होने वाली क्लर्क(Associate customer support & sales) भर्ती के माध्यम से जूनियर एसोसिएट(customer support & sales)  की कुल 5008 रिक्तियों पर भर्ती करी जाएगी एसबीआई क्लर्क पद के लिए अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन लिखित प्रारंभिक व मुख्य परीक्षा के जरिए करा जाएगा.
जो अभ्यार्थी कॉल लेटर पर चिपकाए गए फोटो के बिना या दो एडिशनल फोटो के बिना रिपोर्ट करेंगे उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

इस तरह होगी परीक्षा
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया क्लर्क नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदकों को 100 अंक के लिए एक ऑनलाइन ऑब्जेक्टिव टाइप की परीक्षा देनी होगी, यह परीक्षा 1 घंटे की अवधि की होगी, जिसमें तीन सेक्शन शामिल होंगे.
इंग्लिश लैंग्वेज: 30 अंकों के 30 प्रश्न 
इंग्लिश लैंग्वेज: 35 अंकों के 35 प्रश्न 
रीजनिंग एबिलिटी:35 अंकों के 35 प्रश्न
प्रत्येक खंड को 20 मिनट में पूरा किया जाना होगा, ऑब्जेक्टिव प्रश्नों में गलत उत्तरों के लिए नकारात्मक अंक होंगे प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक प्रश्न के 1/4 अंक काट लिए जाएंगे, परीक्षा के आयोजन के बाद बैंक एक या 2 महीने में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सभी प्रतिभागियों के अंकों को घोषित करेगी.
प्रीलिम्स परीक्षा को सफलतापूर्वक पास करने  वाले अभ्यार्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा, एसबीआई क्लर्क मुख्य परीक्षा दिसंबर 2022/ जनवरी 2023 के महीने में अस्थाई रूप से आयोजित करी जाएगी.

SBI clerk admit card2022:ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड
स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट(sbi.co.in) पर जाइएगा
स्टेप 2- होम पेज"SBI clerk prelims admit card" पर क्लिक करें.
स्टेप 3-  मांगी हुई डिटेल्स को फिल कीजिएगा 
स्टेप 4- अब सबमिट पर क्लिक करें
स्टेप 5  अब एडमिट कार्ड आपके सामने होगा
स्टेप 6- इसको डाउनलोड कर लीजिए 
स्टेप 7- आप चाहे तो भविष्य के लिए प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं.

(Disclaimer : यह जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है www.anshblog.comइसकी पुष्टि नहीं करता है)

Post a Comment

0 Comments