'चिल्ड्रन डे' पर अलग किरदार में नज़र आई बरेली कमिश्नर, बच्चों पर लुटाया बहुत सारा प्यार, जमीन पर बैठकर साथ खाया खाना

'चिल्ड्रन डे' के अवसर पर एक अलग किरदार में नज़र आई बरेली कमिश्नर, बच्चों पर लुटाया बहुत सारा प्यार, जमीन पर बैठकर साथ खाया खाना
बरेली चिल्ड्रन डे 2022: तेजतर्रार अफसर की छवि वाली बरेली कमिश्नर संयुक्ता समद्दार जी का सोमवार को एक अलग ही किरदार देखा गया।
बाल दिवस के अवसर पर उन्होंने कई स्कूलों का स्वयं निरीक्षण किया इस दौरान कमिश्नर ने बच्चों को ना सिर्फ प्यार से मिठाईयां खिलाई बल्कि उनके सर पर प्यार भरा हाथ फेरा,अपनी गोद में बिठा कर फोटो खींच वाऐ, उन्होंने बच्चों को बहुत से खेल भी खिलाएं और वह खुद भी उनके साथ खेली,बच्चों से पढ़ाई के बारे में भी जाना,उन्हें पढ़ाया और जीवन में आगे बढ़ने की सीख दी इसके बाद मंडलायुक्त ने बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर भोजन करा"कमिश्नर के इस रूप को देखकर अधिकारी भी हैरान नजर आए, मंडलायुक्त को अपने बीच पाकर बच्चे भी बेहद खुश और उत्साहित दिखाई दिए।
मंडलायुक्त ने काफी सारे स्कूलों का किया निरीक्षण

बाल दिवस के मौके पर कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने बरेली के प्राथमिक विद्यालय भरतौल और उच्च प्राथमिक विद्यालय फरीदापुर इनायत समेत आसपास के स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्कूलों के शिक्षकों से भी बातचीत करी। उन्होंने कहा कि बच्चों की पढ़ाई में किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

बच्चों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए दिए निर्देश
कमिश्नर ने अधिकारियों और शिक्षकों से कहा कि बच्चों के लिए खेलकूद के सामान से लेकर बच्चों की यूनिफॉर्म, मिड डे मील अन्य जरूरी चीजें मुहैया होनी चाहिए। सभी शिक्षक समय से स्कूल पहुंचेंगे। बच्चों के चरित्र निर्माण में अपना अमूल्य योगदान दें। विद्यालय में शिक्षा व्यवस्था को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं करी जाएगी।

योगीराज में मिशन कायाकल्प से लौटी सरकारी स्कूल में 'रौनक'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के प्रदेश में चलाए जा रहे मिशन कायाकल्प ने सरकारी विद्यालयों की तस्वीर बदल कर रख दी है मिशन कायाकल्प में प्राथमिक विद्यालय प्राइवेट स्कूलों को टक्कर दे रहे हैं कमिश्नर ने जिन विद्यालयों का निरीक्षण किया उन विद्यालयों में स्मार्ट क्लासेस ,सरकारी बच्चों के बैठने के लिए बेंच,  ब्लैक बोर्ड समेत सभी सुविधाएं उपलब्ध थी। सरकारी स्कूलों के बच्चे भी प्राइवेट स्कूलों की तरह कमिश्नर के सवालों का फटाफट जवाब दे रहे थे।


Post a Comment

0 Comments