केदारनाथ से गुप्तकाशी जा रहा हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश 7 लोगों की गई जाने!!!

केदारनाथ से गुप्तकाशी जा रहा हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, खराब मौसम की वजह से हुआ था हादसा, 7 लोगों की मौत
केदारनाथ में मंगलवार को एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया हेलीकॉप्टर में सवार 7 लोगों की मौत हो गई बताया जा रहा है कि यह हादसा केदारनाथ से 2 किमी दूर गुरुड़ चट्टी मैं हुआ था हेलीकॉप्टर ने केदारनाथ से गुप्तकाशी के लिए उड़ान भरी थी खराब मौसम हेलीकॉप्टर क्रैश की वजह मानी जा रही है, हालांकि,अभी कोई अधिकारिक बयान नहीं सामने आया है।

उत्तराखंड में मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ केदारनाथ मैं एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया इस हादसे में पायलट समेत 7 लोगों की मौत हो गई यह हादसा केदारनाथ से 2 किलोमीटर दूर गुरुर चट्टी में हुआ था खराब मौसम को हेलीकॉप्टर क्रैश की वजह  बताया जा रहा है उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार  ने हेलीकॉप्टर क्रैश में पायलट समेत 7 लोगों की मौत की पुष्टि करी  है।
यह हेलीकॉप्टर आर्यन कंपनी का था हेलीकॉप्टर ने केदारनाथ से गुप्तकाशी के लिए उड़ान भरी थी हेलीकॉप्टर में पायलट समेत 7 लोग सवार थे केदार भाटी की तरफ जब यह हेलीकॉप्टर आगे बढ़ा तभी गुरु चट्टी में यह गिर कर क्रैश हो गया जमीन पर गिरने के साथ ही हेलीकॉप्टर  आग की चपेट में आ गया हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार सभी 7 लोगों की मौत हो चुकी है.
हादसे में मृत लोगों के नाम...
1. पूर्वा रामानुज
2. प्रेम कुमार
3. कृति ब्राड
4. काला
5. उर्वी
6. सुजाता
7. पायलट अनिल सिंह

कोहरे की वजह से हुआ था हादसा
शुरुआती जांच में पता चला है कि कोहरे की वजह सेयह हादसा हुआ पहले हेलीकॉप्टर टकराया इसके बाद उसमें ब्लास्ट हो गया ,वही " केदारनाथ से एक चश्मदीद ने बताया है कि यहां बारिश बहुत तेज हो रही थी मौसम सिर्फ 15 मिनट में अचानक से खराब हो गया इसके बाद हमारी उड़ान भी रोक दी गई थी हमसे कहा गया कि हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है अभी उड़ान रोक दी गई है उन्होंने बताया कि इस हेलीकॉप्टर में भी यात्री ही सवार थे।

पीएम मोदी जी ने जताया दुख-
पीएम मोदी जी ने केदारनाथ हेलीकॉप्टर क्रैश हादसे पर दुख जताया है पीएम ने ट्वीट करके कहा है कि "उत्तराखंड में हेलीकॉप्टर दुर्घटना से व्यथित है" "इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदना शोक समाप्त परिवारों के साथ हैं"!!!
21 - 22 अक्टूबर को पीएम मोदी का दौरा...
यह हादसा ऐसे वक्त पर हुआ जब 21-22 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी जी केदारनाथ और बद्रीनाथ का दौरा करेंगे।
पीएम मोदी 21 अक्टूबर को केदारनाथ का दौरा करेंगे वह केदारनाथ पहुंचकर वहां चल रही विकास परियोजनाओं का जायजा लेंगे बाबा केदारनाथ के दर्शन  करने के बाद पीएम मोदी बद्रीनाथ का भी दौरा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी जी 21 अक्टूबर को केदारनाथ के दर्शन करने के बाद रात में ही रुकेंगे इसके बाद अगले दिन यानी 22 अक्टूबर को वह बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे...

Post a Comment

1 Comments