Breaking news: गूगल ने प्ले स्टोर से यह 16 ऐप,अगर आपके फोन में भी हैं यह 16 एप्स तो तुरंत कर दीजिए डिलीट,जानिए क्या है वजह...

Google ने यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर प्ले स्टोर से कई एप को हटाया है इस बार एक या दो नहीं बल्कि एक साथ 16 एप्स को कंपनी से हटा दिया है,चेक करें लिस्ट.
गूगल ने अपने प्ले स्टोर से 16 एप्स को हटाया है गूगल ने इन एप्स को अपने प्लेटफार्म से इसलिए हटाया है क्योंकि यह एप्स एंड्रॉयड डिवाइस पर बहुत तेजी से बैटरी को ड्रेन कर दे रहे थे इस वजह से डिवाइस पर डाटा की खपत काफी ज्यादा हो रही थी।
रिपोर्ट के अनुसार हटाए गए ऐप्स में यूजर को नकली विज्ञापनों पर  क्लिक करा कर उनके साथ धोखाधड़ी करने के लिए उनके वेब पेज को रिडिरेक्ट किया जा रहा था इन बग्स का पता कंप्यूटर सिक्योरिटी कंपनी McAfee ने लगाया है.
McAfee के अनुसार गूगल ने जब तक अपने प्लेटफार्म से इन एप्स को हटाने का कदम उठाया था तब करीब 20 मिलियन डिवाइस में यह एप्स डाउनलोड हो चुके थे.
क्या काम करते थे यह सभी ऐप्स?
गूगल द्वारा हटाए गए 16 एप्स प्ले स्टोर पर यूटिलिटी ऐप की श्रेणी में मौजूद थे यह एक डिवाइस की टॉर्च ऑन करना,करेंसी कन्वर्ट के साथ,क्यूआर कोड को स्कैन करना, लिंक की गई वेबसाइट पर जाने की अनुमति दे देना ,और केलकुलेटर जैसे साधारण और वे बुनियादी काम कर रहे थे.
गूगल लगातार ले रहा है एक्शन
साइबर क्राइम को ध्यान में रखते हुए गूगल लगातार अपने प्ले स्टोर से नकली और धोखाधड़ी वाली एप्स को सख्ती से हटा रहा है ऐसा करने से उसका प्ले स्टोर यूजर्स के लिए एक सुरक्षित ऐप् स्टोर बना रहेगा,हालांकि इस दौरान जिन यूजर्स ने इन ऐप को डाउनलोड किया है उन्हें अपने डिवाइस से इन ऐप को तुरंत डिलीट कर देना चाहिए इसलिए नीचे दी गई लिस्ट में से चेक करें, कि अगर आपके फोन में भी इनमें से कोई एप इंस्टॉल्ड है तो उसे तुरंत ही डिलीट कर दे। 
गूगल ने प्ले स्टोर से इन एप्स को हटाया है
1.Smart Task Manager 
2.high speed camera
3.8-k dictionary 
4.Busanbus
5.flashlight+
6.Quick note
7.Flashlight 
8.Currency converter
9.EzDica
10.Joycode
11.Instagram profile downloader
12.Ez Notes
13.Com.dev.imagevault Flashlight+
14.Com.candlencom.flashlight
15.Com.doubleline.calcul
16.Com.smh.memocalendar memocalendar
17.Calco+


(Disclaimer: यह जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है www.anshblog.com इसकी पुष्टि नहीं करता है)

Post a Comment

0 Comments