जूझ रही है, Urfi Javed, इस गंभीर बीमारी से,जानिए लेरिन्जाइटिस के बारे में सब कुछ

जूझ रही है, Urfi Javed, इस गंभीर बीमारी से,जानिए लेरिन्जाइटिस के बारे में सब कुछ
अतरंगी फैशन सेंस के लिए अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। और भी जावेद बता दें, कि हाल ही मे उर्फी ने अपने एक वीडियो में बताया, इस वीडियो में उसी ने अपनी बीमारी के बारे में खुलासा किया था। क्या आप जानते हैं, कि ऊर्फी जावेद किस बीमारी का शिकार हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको इस बीमारी के बारे में बताने वाले हैं।

दुबई में दोस्तों के साथ छुट्टियां मना रही, ऊर्फी जावेद ने इस बात का खुलासा किया था। कि वे लेरिंजाइटिस जैसी बीमारी का शिकार हो गई है। क्या आप जानते हैं, लेरिन्जाइटिस क्या होता है। जिस व्यक्ति को लैरिंजाइटिस हुआ हो, उसे किस किस दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

लेरिन्जाइटिस क्या है?
लेरिन्जाइटिस कोई बड़ी बीमारी नहीं है। लेकिन इसकी वजह से गले के वॉइस बॉक्स में सूजन,जलन या इंफेक्शन हो सकता है। इसे मेडिकल टर्म में हम लैरिंजाइटिस कहते हैं।इसका इलाज समय रहते कराना चाहिए। वरना कई बार हमारा आवाज भी खराब हो जाता है। ऐसे में इसका इलाज सही समय पर कराना जरूरी है।

सर्दियों में होता है लेरिन्जाइटिस
लेरिन्जाइटिस ज्यादातर सर्दियों के मौसम में ही होता है। अगर आपको भी गले में किसी भी तरह की कोई समस्या नजर आए, तो उसे नजर अंदाज नहीं करना चाहिए। आपको अपने डॉक्टर से इस बारे में बात करनी चाहिए। कई लोग घरेलू उपचार के कारण भी अपना गला खराब कर लेते हैं। अगर आपको भी किसी प्रकार की समस्या है। तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। बस आपको तुरंत ही अपने डॉक्टर से इसके बारे में बात करना चाहिए।

Post a Comment

0 Comments